परमेश्वर की आवाज सुनने का रहस्य *

 

अपनी रीति के अनुसार जैसा वह दिन में तीन बार अपने परमेश्‍वर के सामने घुटने टेककर प्रार्थना और धन्यवाद करता था, वैसा ही तब भी करता रहा। (दान। 6:10)
 
       शुरुआत में ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें आप समझ नहीं सकते हैं।  मैंने बाइबल को कई  बार पढ़ा और फिर अंत में कुछ अर्थ देखना शुरू किया, लेकिन अब मुझे पता है कि इन शब्दों का क्या अर्थ है: 'शुरुआत में बाइबल के वचन मुझे पहले से पता नहीं थे  कि उनका क्या मतलब है, और अक्सर  पढ़ते हुए नींद आ जाती थी।  कई वर्षों के बाद ये वही अध्याय या छंद या मार्ग मेरे लिए नए बन गए हैं।  यह मार्ग को और अधिक उज्ज्वल रूप से चमकाने वाले परमेश्वर का प्रकाश है, बशर्ते कि हम परमेश्वर के वचन को प्राप्त करें और जब तक परमेश्वर  हमसे बात नहीं करते तब तक अपने घुटनों पर रहने का अभ्यास करें।

       प्रभु ने अपने शिष्यों को मत्ती 16:21 मे बताया कि वह बड़ा क्लेश और दुःख झेलेगा और क्रूस पर मृत्यु को भोगेगा, और तीसरे दिन फिर से मुर्दो मे से ज़ी उठेगा।  यह सब उन्होंने उन्हें पहाड़ पर ले जाने से पहले और रूपांतरण होने से पहले कहा  उसने उन्हें स्पष्ट भाषा में समझाया कि यह संसार के पापों की खातिर था कि वह पीड़ा  को भोगे और मारा जाये फिर से ज़ी उठे।  पतरस  ने भी उसे एक तरफ ले लिया और उसे फटकार दिया।  फिर छह दिनों के बाद, प्रभु उसे एक ऊँचे पहाड़ पर ले गए, और ये शब्द आए, " उसकी  सुनो" ज़ी हा वचन कहता है, उसकी सुनो और परमेश्वर के पुत्र की सुनो और रोज सुनो  
और तब आप उसकी पीड़ा, मृत्यु, दफन, पुनरुत्थान और महिमा का पूरा अर्थ जान पाएंगे।  इसलिए दिन शुरू होते ही उसकी आवाज सुनें।  धैर्यपूर्वक और चुपचाप प्रतीक्षा करें और कहें, “प्रभु मुझे सुबह, दोपहर और रात को बोल,   मुझसे अपने ही शब्द से बात करो ”।  जब तक वह कहता है, तब तक प्रतीक्षा करें, “हाँ, मेरे बेटे, मैं अच्छी तरह से प्रसन्न हूँ; अब  जाओ 
Previous
Next Post »