अपवित्र प्राण-बंधनो को कैसे तोड़े?


क्या आपने कभी किसी या कुछ के बारे में सोचना बंद करने की कोशिश की है, लेकिन आप अभी तक नहीं कर पाए हैं?  क्या आपने उस पूर्व-प्रेमी, पूर्व-प्रेमिका, पूर्व-पति, पूर्व-पत्नी, या उस दोस्त के बारे में भूलने की कोशिश की, जिसने आपके साथ गलत किया ... 

क्या आपने कभी अपने आप से पूछा है आप  निराश क्यो है? क्योंकि आप अभी तक आगे नहीं बढ़ पाए हैं ... हालांकि आपने कितनी मेहनत की है?

 यदि आपने इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर दिया है, तो आप एक प्राण बंधन मे हो सकते है। 

 प्राण बंधन क्या है? 

प्राण बंधन आध्यात्मिक घटना है जो तब होती है जब आपकी आत्मा (आपका मन, इच्छा और भावनाएं) किसी अन्य व्यक्ति से जुड़ जाती है।  कुछ आत्मा संबंध अच्छे हैं।  उदाहरण के लिए:

. एक धर्मी माता-पिता और बच्चे के बीच प्यार का बंधन एक पवित्र बंधन है।  परमेश्वर ने परिवार की योजना बनाई है  ताकि माता और पिता और बच्चे प्यार में एक दूसरे से जुड़े रहें।

. एक और पवित्र बंधन एक पति और उसकी पत्नी के बीच का संबंध है-एक पुरुष और एक महिला, पवित्र विवाह में एक साथ बंधे।  जब एक पुरुष और एक महिला की शादी होती है, तो बाइबल कहती है कि परमेश्वर ने उन्हें एक साथ जोड़ा है।  दोनो एक तन बन जाते हैं, और वे केवल एक पूरे के दो हिस्से होते हैं।  पति और पत्नी एक हो जाते हैं।

. एक ईश्वरीय प्राण बंधन का एक अन्य उदाहरण एक विश्वासी  और उसके पादरी के बीच एक ईश्वरीय संबंध हो सकता है।       एक विश्वासी अपने पादरी की आध्यात्मिक पिता के रूप में   प्यार, सम्मान और सेवा कर सकता है (हमेशा यह सुनिश्चित करता है कि सब कुछ परमेश्वर के शब्द के साथ शुरू हो, 
इन सभी स्थितियों में, इन पवित्र संबंधों में लोगों के बीच जो बंधन है, वह एक ईश्वरीय चीज है।  यह दोनों लोगों को एक दूसरे के साथ संबंध बनाने, प्रोत्साहित करने और प्रोत्साहित करता है

लेकिन कुछ प्राण बंधन अपवित्र हैं।  एक पवित्र रिश्ते पर आधारित होने के बजाय, वे अपवित्र संबंधों पर आधारित हैं - या उन स्थितियों पर आधारित हैं जो आपको जंजीरों में बांधकर रखते हैं।


और जो संबंध बुरी तरह से शुरू हुआ है - वह केवल इसलिए बेहतर नहीं है क्योंकि एक बंधन रूप है 

 उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने किसी ऐसे व्यक्ति को दिनांकित किया है जिसने आपका दुरुपयोग किया है।  आप वास्तव में उनसे प्यार करते थे, लेकिन वे बदलने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए आपने रिश्ते को खत्म करने का साहस किया।  आप आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति को अपने दिमाग से नहीं निकाल सकते।


या हो सकता है …

 आप शादीशुदा थे, लेकिन आपके पति ने आपको धोखा दिया और सालों पहले छोड़ दिया।  आपने उन्हें क्षमा कर दिया है, और जब आप ऐसा करते हैं तो वास्तव में आपका मतलब होता है।  आप अपने पूर्व की ओर किसी भी दुश्मन को परेशान नहीं करते।  हालाँकि, आप अभी भी उनके बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते।  आपने जो भी किया है, उसकी यादों से आप मुक्त नहीं हो पाए हैं।

 या हो सकता है …

 जब आप बड़े हो रहे थे तब आपको बहुत तंग किया जाता था।  वयस्क दुनिया में, लोग अब आपको धमकाने नहीं देते हैं;  लेकिन आप अभी भी खुद को लोगों से दूर भागते हुए देखते हैं, यह सोचकर कि वे करेंगे।  आपको लगता है कि बदमाशी कल ही हुई थी, भले ही यह वर्षों पहले थी।  और ऊपर की स्थिति की तरह, आप भी उन्हें माफ कर सकते हैं - लेकिन आप अभी भी आप पर लगी क्षति से पीड़ित हैं।

इन सभी स्थितियों में, संभावना है कि आप एक प्राण बंधन मे हो!


प्राण बंधन दूसरे व्यक्ति के लिए एक आत्मा-आधारित लगाव है।
आप इसे बाइबल में 1 शमूएल 18: 1 में देखते हैं, जो कहता है:
 
जब वह शाऊल से बातें कर चुका, तब योनातान का मन दाऊद पर ऐसा लग गया, कि योनातान उसे अपने प्राण के समान प्यार करने लगा।

प्राण बंधन उन लोगों के साथ बन सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं, लेकिन, वे उन लोगों के साथ भी बन सकते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं या वे लोग जिन्होंने आपको गालियां दी हैं, आपके साथ गलत किया है, या आपको छोड़ दिया है।  आपके वर्तमान संबंधों की परिस्थितियां मायने नहीं रखती हैं।  क्या मायने रखता है कि प्राण बंधन मौजूद है, और यह तब तक रहेगा जब तक आप इसे तोड़ नहीं देते।

और प्राण बंधन आपको जोड़े रखते हैं, चाहे आप संलग्न होना चाहते हैं या नहीं।
एक प्राण बंधन हर समय उस व्यक्ति के बारे में सोचता रहता है, और यह उन्हें आपके बारे में सोचता रहता है।  यह आपको आगे बढ़ने से रोकता है, भले ही आप वास्तव में बुरी तरह से मुक्त होना चाहते हों।

 लेकिन आप प्राण बंधन को तोड़ सकते हैं।  आपको मसीह के शरीर में पवित्रता को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है - जैसे कि अपने पति या पत्नी, या किसी अन्य ईश्वरीय रूप से (दोहराएं: ईश्वरीय!) संबंध।  लेकिन आप निश्चित रूप से अपवित्र प्राण बंधनो को तोड़ना चाहते हैं।

 तो आप प्राण बंधन कैसे तोड़ते हैं?

आप यीशु के लहू से प्राण बंधन तोड़ सकते है 

यीशु का लहू हमें शुद्ध करता है और सभी बुरी चीजों से हमें धोता है।  यीशु का रक्त ब्रह्मांड का सबसे शक्तिशाली बल है !

 आप अधर्मी प्राण बंधन मे हो सकते है? 

 तो आप क्या कर सकते हो?  आप प्रार्थना कर सकते हैं।  मैंने नीचे एक नमूना प्रार्थना रखी है।  यदि आप अपने जीवन से अस्वाभाविक प्राण बंधनो तोडना चाहते हैं, तो इस प्रार्थना को  करें।


महत्वपूर्ण: इस स्थान पर जहां नीचे दी गई प्रार्थना कहती है, "मैं अभी हर अपवित्र प्राण बंधनो को तोड़ता हूं," और जब आप "तोड़ता हूँ " शब्द कहते हैं, तो मैं चाहता हूं कि जब आप उस शब्द को कहें तो आप एक बार ताली बजाएं, ठीक है? 

मैंने कॉउंसलिंग प्रशिक्षण से सीखा कि ताली की शारीरिक आवाज़ वास्तव में आपके मस्तिष्क को उसके पुराने विचार पैटर्न से और एक नए विचार पैटर्न में पेश करती है।  यह वैज्ञानिकों द्वारा सिद्ध की गई एक बहुत ही अच्छी बात है,  और आप वास्तव में पुराने पैटर्न को तोड़ सकते हैं।


इसलिए प्रार्थना करें और प्राण बंधनो को तोड़े जिन्हे आप नहीं चाहते :-

प्रिय स्वर्गीय पिता, मैं यीशु के नाम से पहले आपके पास आता हूं।  यीशु के खून से मुझे पाप से खरीदने के लिए धन्यवाद।  यीशु, मेरे लिए क्रूस पर मरने के लिए धन्यवाद - और फिर से जीवन में फिर से जीवित होने के लिए धन्यवाद ताकि मैं आप में एक विजयी, शक्तिशाली जीवन जी सकूं।

 प्रिय यीशु, आपने मेरे लिए अपने स्वयं के रक्त के साथ हर तरह से मुक्त होने की कीमत चुकाई।  इसलिए, मुझे आपकी स्वतंत्रता का उपहार मिला है।  मैं आज पूरी तरह से स्वतंत्र होना चाहता हूं।

 यीशु, यह आपका नाम और आपका रक्त है जो मुझे स्वतंत्र करता है, और इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं।  आपने कहा कि वह / वह जिसे पुत्र मुक्त करता है, वास्तव में स्वतंत्र होगा।  इसलिए धन्यवाद कि आप काम कर रहे हैं जैसा कि मैं आपके वचन से सहमत हूं और आपका कहना मानता हूं।

इसलिए पिता परमेश्वर, यीशु के नाम पर, मैं हर अपवित्र प्राण बंधनो के ऊपर यीशु का लहू लगता हूं जो मेरे साथ या किसी अन्य व्यक्ति से जुड़ा हुआ है।  और यीशु के नाम पर, उसके लहू से,

 मैं (ताली =>) हर अपवित्र प्राण बंधन को अभी तोड़ देता हूं।

यीशु मसीह के नाम पर, मेरे हर हिस्से को, जो किसी और से जुड़ गया हो, मेरे पास लौट आओ, अभी यीशु मसीह के लहू से साफ करता हूँ।  और जो भी मेरे साथ जुड़ा हुआ है, उसके प्रत्येक भाग को तोड़ दिया जाए और यीशु के नाम पर अभी उन्हें लौटा दिया जाए।

 यीशु, मुझे आज़ाद करने के लिए धन्यवाद।  मैं अपने शरीर, आत्मा, प्राण, मन, इच्छा, और भावनाओं पर अपका लहू  लगता हूं।  मुझे अपने पवित्र आत्मा के साथ भरें और नए सिरे से।  कृपया मुझे इस संसार के अनुरूप होने में मदद न करें, बल्कि अपने मन को अपने वचन में नवीनीकृत करके रूपांतरित करें।  मुझे हर दिन, यीशु में अपने मन को धोने में मेरी मदद करें और मुझे सभी बातों में अपना सत्य प्राप्त करने में मदद करें।

 धन्यवाद पिता परमेश्वर,   धन्यवाद, प्रभु यीशु।  धन्यवाद, पवित्र आत्मा।  मैं आपसे प्यार करता हूँ, और मैं आपको  आदर सब प्रशंसा देता हूँ।  यीशु के नाम में, आमीन। ”






यदि आपने वह प्रार्थना की, तो यीशु ने आपके जीवन से अपवित्र बंधनो को तोड़ दिया

आप इस प्रार्थना को करने के बाद अलग महसूस करेंगे।  मैंने अक्सर लोगों को यह बताया है कि वे अपनी स्वतंत्रता को महसूस कर सकते हैं - कि वे अचानक (अच्छे तरीके से) उन लोगों से अलग महसूस करते हैं जिन्होंने उन्हें चोट पहुंचाई है।

यदि आप अचानक उन लोगों से अलग महसूस करते हैं, तो यह बहुत अच्छी बात है!  यही वह स्वतंत्रता है जो प्रिय लगती है।  यह आपके और यीशु के बीच में पूर्ण और स्वस्थ लगता है-किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता नहीं है।  वैसा ही जैसा रहना चाहिए;  आपको यीशु में संपूर्ण और पूर्ण महसूस करना चाहिए।  आप उन लोगों को पीछे छोड़ने में सक्षम होना चाहते हैं
और आप पाएंगे कि,  बंधनो के बिना, आप उस व्यक्ति के बारे में सोचना और उसे रोक पाएंगे।

हलाकि यह एक आध्यात्मिक युद्ध है जिसे आपको समझना होगा !

यदि आपने प्राण बंधन  से नाता तोड़ने के लिए यह प्रार्थना की है, तो इस बात को ध्यान में रखें कि जिस व्यक्ति के साथ आपने असामयिक आत्मा बाँध रखा था, उसे भी फर्क महसूस होगा।  वे अचानक समझेंगे कि आप उनसे मुक्त हैं;  कि आप उनके नियंत्रण या प्रभाव से मुक्त हो गए हैं।
और हो सकता है की वे इसे पसंद नहीं करें हैं।

 यदि वह व्यक्ति आपके उद्देश्य से दुर्व्यवहार करता है या आपको चोट पहुँचाता है, तो वे इसे पसंद नहीं कर सकते हैं कि आप अचानक मुक्त हो गए हैं।  यह बहुत संभव है कि वे (यहां तक ​​कि कहीं से भी) आपके साथ फिर से संबंध बनाने की कोशिश करें

सच्ची कहानी।  प्रिय, ऐसा माना जाता है कि वे आपके साथ फिर से जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। और अगर ऐसा होता है, और वे फिर से आपके साथ जुड़ने की कोशिश करते हैं, तो बहुत सावधान रहें। वह संबंध ईश्वरीय रूप से पहले नहीं था, और यह अब ईश्वरीय नहीं होने जा रहा है। यह दुश्मन की एक चाल है जो आपको बंधन में वापस खींचने की कोशिश करता है।

 तो दौड़ो।

 दूसरे शब्दों में, मैं उनके प्रयासों के लिए विनम्र "धन्यवाद " कहने के लिए नहीं चलूंगा;  और मैं उनसे बहुत दूर रहूंगा।  उस पर बुद्धिमान के लिए सिर्फ यही शब्द।  

प्राण बंधन अच्छे हो सकते हैं, और वे बुरे हो सकते हैं।  यह सिर्फ रिश्ते के प्रकार और उस फल पर निर्भर करता है जो संबंध बनाता है

लेकिन यदि आपके पास अपवित्र प्राण बंधन हैं, तो आप उन्हें यीशु के रक्त से आसानी से और जल्दी से तोड़ सकते हैं।  ऊपर की प्रार्थना प्रार्थना करें।  यीशु के रक्त को लागू करें और उन अपवित्र आत्मा संबंधों को अलग करें।

 फिर अपनी आजादी को कायम रखने के लिए इसे करें।  अपने मन को परमेश्वर के वचन में धोएं। अनैतिक संबंधों से दूर रहें, भले ही वे आपके जीवन में फिर से जड़ें जमाने की कोशिश करें।  अपने पूरे दिल से परमेश्वर वचन की तलाश करें ... और आप मुक्त रहेंगे

क्या आपको इस लेख से आशीष मिली है, तो कृपया नीचे टिपणी जरूर करें 



Previous
Next Post »

3 Comments

Click here for Comments
Unknown
admin
28 नवंबर 2022 को 8:21 am बजे ×

Thank u.. So so much... बहुत अच्छा बताया... Soul tie के बारे me. Thanks.. इतनी powerful prayer के लिए b...

बहुत बहुत धन्यवाद....

🙏🙏God bless u...

Reply
avatar