शैतान ने जो चुराया है, वापस कैसे ले




अपनी चंगाई को कैसे पकडे रखे :-
क्या हम आज चंगाई के बारे में बात कर सकते हैं?  संभावना से अधिक आपने अपने लिए या किसी और के लिए चंगाई के लिए प्रार्थना की होंगी। जब परमेश्वर आपकी प्रार्थनाओं को सुनता है, तो क्या आप जानते हैं कि चंगाई आपकी है, अच्छे के लिए?  यदि नहीं, तो इस बारे में बात करें कि जब परमेश्वर ने आपको चंगा किया है, तो अपनी चंगाई को कैसे थामे रहे।

कुछ महीने पहले, मैंने इस बात की गवाही दी थी कि आप जो हैं, उसे रखने के बारे में और अब मैं आपको यह सिखाना चाहूँगा कि कैसे अपने चंगाई पर ध्यान दें।

 दो वर्षों के बाद, मुझे आखिरकार एहसास हुआ कि दुश्मन ने मुझसे मेरी चंगाई  चुराने  कि नाकाम कोशिश कि है।  लेकिन मेरे लेख को शुरू से पढ़े ताकि आपको पूरी तस्वीर मिल जाए।  जब आप पढ़ते हैं, तो अपनी कॉफी को पकड़ें और इस बात को सिखे कि किस तरह से आप अपने चंगाई को पकड़ें रह सकते है जीवन भर।


1.परमेश्वर ने मुझे चंगा किया :-
मै लम्बे समय से लीवर के इन्फेक्शन कि बिमारी से लड़ रहा था, और मुझे किसी ने प्रभु यीशु मसीह के विषय मे बताया और काफी समय के बाद मैंने ऑनलाइन प्रार्थना को देखना शुरू किया और परमेश्वर ने मुझे बीमारी से तुरन्त चंगा किया और मुझे एक दम से अपने दर्द और बिमारी से छुटकारा मिला 

2.दुश्मन चोरी करने आया था:-
दुश्मन ने पहले वर्ष के भीतर मेरी चंगाई चोरी करने के लिए कई बार कोशिश की। वास्तव में, चंगाई के दो महीने से भी कम समय बाद जब उसने एक बार फिर मुझे अपने लिवर कि तकलीफो में दर्द के साथ जकड़ किया।

 हर बार जब उसने मुझे दर्द से तड़पाया, तो मैं फटकार लगाता और उसका विरोध करता।  मैंने उसे याद दिलाया कि वह मेरी चंगाई को चोरी नहीं कर सकता। मैंने उसे याद दिलाया कि मैं किसका पुत्र हूँ और वह छोड़ देता।

 इन वर्षों में, वह कम बार लौटता था क्योंकि उसने देखा कि मैं अपनी जमीन पर खड़ा था क्योंकि मैं उसे मुझसे चोरी नहीं करने दूंगा। मैं अपनी चंगाई को पकड़े रहा, 

कुछ पवित्र शास्त्र के वचन 1 पतरस 2:24, मत्ती 8:17 और यशायाह 53: 4-5 हैं।  वचन जो कहता है, उसे शैतान को याद दिलाओ।

 चंगाई के कुछ समय बाद ही फिर से शैतान ने मेरी चंगाई को चुरा लिए था मुझे फिर से वही समस्याओ का सामना करना पड़ा मुझे फिर से असहनीय पीड़ा दर्द और अपचन के समस्याए होने लगी थी, फिर मुझे यह लगा कि 

 क्या यह एक बिमारी का परिणाम था या यह कुछ अधिक था?  यह उस क्षण था जब परमेश्वर ने मेरी आत्मा में मुझसे बात कि थी, कि दुश्मन ने मेरे चंगाई को चुरा लीं है।

 दुश्मन डरपोक, धूर्त, धोखेबाज और अथक होता है। उसने  चंगाई को चुराने के लिए एक अलग दर्द का इस्तेमाल किया, यह कि मैं मूल दर्द से नहीं लगा और इसलिए, मैंने उनसे लड़ाई नहीं की

शैतान चोरी करने, मारने और नष्ट करने के लिए आता है

3.वापस ले जो भी शैतान ने आपसे चुराया है :-
 इस एहसास पर कि मैंने दुश्मन को चोरी करने की इजाजत दी है जो परमेश्वर ने मुझे दिया था, केवल एक चीज थी जो मैं कर सकता था।
पश्चाताप।

 इसलिए, प्रार्थना में, मैंने दुश्मन की इच्छाओ को नहीं पहचानने के लिए पश्चाताप किया। मेरी आँखों में आँसू के साथ, मैंने परमेश्वर से पूछा कि मैं अपने चंगाई को वापस लेने के लिए क्या कर सकता हूं।

 उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही उस प्रक्रिया को शुरू कर दिया था जो मैंने स्वीकार किया था और पश्चाताप के साथ।

 जब मैं काम पर गया और शैतान का विरोध करने लगा।  मैंने उससे कहा कि मैं उसे वापस ले रहा हूं जो परमेश्वर ने मुझे दिया है और वह अब वह नहीं रख सकता जो मेरा है। लड़ाई जारी थी और मैं वापस जीतने के लिए दृढ़ था कि मेरा क्या अधिकार है। मैं अपनी चंगाई के लिए एक बार और प्रार्थना करने जा रहा था !

4.अपने ईश्वरीय अधिकारों का उपयोग करें:-
 प्रियो, मसीह में विश्वासियों के रूप में, आपको यीशु के नाम का उपयोग करने का अधिकार है। आप मेम्ने के लहू से ढंके हुए हैं और धार्मिकता में चलते हैं। आप ईश्वर के हैं और हमारे आध्यात्मिक दुश्मन से लड़ने के लिए आवश्यक कवच हैं

अपने ईश्वरीय अधिकारों का उपयोग करें शैतान से लड़ने के लिए :-

उस रात मैंने कोई दवाईया नहीं ली, और अगली सुबह मुझे थोड़ा दर्द हुआ।

 मैंने दुश्मन का फिर से विरोध किया और इसे दोहराया जब तक कि वह दर्द के साथ वापस नहीं आया।  मुझे युद्ध जीतने में लगभग तीन दिन लगे।

 मैं अब कोई दवाई नहीं लेता हूं, न ही कोई दर्द में उठता हूं।  और दिन भर दर्द नहीं होता है। मैंने अपनी चंगाई  वापस लेली थी,  परमेश्वर की स्तुति हो !

 तो, प्रियो, जब परमेश्वर आपको चंगा करता है, तो यह जीवन भर के लिए है।  दुश्मन को अपनी चंगाई चोरी मत करने दो।  उस अधिकार का उपयोग करें जो परमेश्वर ने आपको दिया है जो आपका है उसे रखने के लिए।

जब परमेश्वर आपको चंगा करता है, तो यह पुरे जीवन भर के लिए है, 


5.क्यों विश्वासीयों ने अपनी चंगाई को खो दी :-
यह आपको पूरी जानकारी देने वाला है जो मैं आपको आगे  बताने जा रहा हूं।

 जब ईश्वर आपको किसी भी चीज़ से ठीक करता है, तो उसके पुराने दर्द को बताइए, चंगाई आपके पास है। उसने तुम्हें दिया है, वह तुम्हारा है और किसी का नहीं। आप चंगे हो चुके हैं।

 तो विश्वासी अपनी चंगाई क्यों खो देते हैं?
 क्या कारण है ?

उदहारण के लिए पुराने पीठ दर्द मे, विश्वासी को दर्द का एक झटका लगने लगा और उसने खुद से कहा, "मुझे लगता है कि परमेश्वर ने मुझे ठीक नहीं किया है क्योंकि मेरी पीठ फिर से खराब हो गई है।"

 वहीं, आपकी चंगाई खो गयी है।  आपने इसे दुश्मन को दे दिया है। और अब, उसे और अधिक दर्द के साथ वापस आने का अधिकार है, शायद इससे भी बदतर जो आपने पहले अनुभव किया था। 
बोले गए शब्द से आपकी चंगाई खो सकती है 
आपके नकरात्मक शब्द आपकी आशीष और बरकत और चंगाई को आप से छीन सकते है, जैसे :-मुझे लगता है परमेश्वर ने मुझे चंगा नहीं किया 

6.क्या ईश्वर अपने चमत्कारों को वापस लेता है?
क्या यह आपको सही प्रतीत होता है?  जब परमेश्वर आपको कुछ देता है, तो क्या वह उसे फिर से वापस लेता है ?  क्या वह केवल उन्हें खुद के लिए फिर से दावा करने के लिए या फिर थोड़े समय के लिए उपहार देता है?

 नहीं, यह परमेश्वर चरित्र नहीं है।  जब परमेश्वर आपको कुछ देता है, तो आप विश्वास कर सकते हैं कि यह आपका है।  यीशु की मृत्यु क्रूस पर हुई थी ताकि हम उसके नाम पर उद्धार और चंगाई पा सकें।

 इसलिए, जब दर्द वापस आता है, तो पहचानें कि यह दुश्मन ने चोरी करने का प्रयास किया है जो परमेश्वर ने आपको दिया है।  याद रखें कि यीशु ने यूहन्ना 10:10 चोर किसी और काम के लिये नहीं परन्तु केवल चोरी करने और हत्या करने और नष्ट करने को आता है। ...

 इसलिए, शैतान के खिलाफ अपनी जगह पर खडे रहो, उसे आपसे चोरी न करने दें, कोई और चोरी मत करने दो, 

7.अपनी चंगाई रखने के कुछ ढोस कदम :-
विश्वास की प्रार्थना के माध्यम से, आपनी चंगाई को प्राप्त किया जा सकता है। या तो प्रार्थना किसी और के माध्यम से हो या खुद परमेश्वर ने आपको ठीक किया। आपकी चंगाई आपके अंतर्गत आती है।

 लेकिन अपनी चंगाई  के लिए, यह आपका विश्वास है कि आपको दृढ़ रहना होगा।  यह आपका विश्वास है जो युद्ध में जाएगा जब शैतान चोरी करने आएगा जो परमेश्वर ने आपको दिया है।

 इसलिए, आपको एक मजबूत विश्वास बनाने की जरूरत है।  अपनी बाइबल पढ़ें, और जानें कि यह मसीह में आपके अधिकार के बारे में क्या कहता है और चंगाई से संबंधित है।

यहाँ कुछ वचन हैं जो आपके विश्वास का निर्माण शुरू करते हैं।

 निर्गमन :- 15:26 "मैं ही तुम्हारा प्रभु हूँ।"

 गलतियों :-3:13 "मसीह ने मुझे व्यवस्था के श्रापो से छुड़ाया ..."

 लूका :- 10:19 "  मैंने तुम्हें साँपों और बिच्छुओं को रौंदने* का, और शत्रु की सारी सामर्थ्य पर अधिकार दिया है; और किसी वस्तु से तुम्हें कुछ हानि न होगी"

 अधिक वचनो को इकट्ठा करने के लिए, नियमित रूप से बाइबिल का अध्ययन करे,
अपनी चंगाई को वापस लेने के कुछ कदम :-

 हालाँकि, यदि आप अपनी चंगाई खो देते हैं, तो आप इसे वापस ले सकते हैं

 यह स्वीकार करते हुए कि आपने इसे खो दिया है 

 इसे लेने के लिए परमेश्वर के सामने पश्चाताप करें

 यह सुनिश्चित करना कि आपके पास आध्यात्मिक कवच है

 फिर आपके द्वारा दिए गए अधिकार का उपयोग करते हुए परमेश्वर के वचन पर खड़े हो जाओ और जो चोरी हो गया है उसे वापस ले लो।  उसका विरोध करो और वह भाग जाएगा, याकूब 4: 7

 शैतान तब तक वापस हमले करेगा जब तक आप उससे लड़े नहीं और उसे भगा ना दे, 

 पश्चाताप प्रमुख है।  पश्चाताप के बिना, शत्रु लगातार आपके खिलाफ मोलभाव करेगा और आपको आश्चर्य होगा कि आप जीत क्यों नहीं सकते।  इसलिए पहले याद करो, पश्चाताप करो, फिर विरोध करो।

 वचन में दृढ़ होने के लिए अपना विश्वास बढ़ाएँ। यह आपका विश्वास है कि जब आपको युद्ध करने की आवश्यकता होती है तो किसी और को नहीं, बल्कि दृढ़ रहना होगा।

 याद रखें, आपकी चंगाई आपके अंतर्गत आता है।

आपके पास एक कवच है:- मुझे आशा है कि यह आपके लिए एक प्रोत्साहन है कि प्रभु ने आपको क्या दिया है।  यह आपके चंगाई के लिए संभव है।  परमेश्वर हमें अच्छी चीजें देते हैं और स्वास्थ्य और आशीष उसी का हिस्सा हैं। अपनी जमीन पर खड़े हो जाओ, शत्रु का विरोध करके अपनी चंगाई को पकड़ो और आप अपनी चंगाई को बनाए रखेंगे।

 तो, अब आप पर वापस। क्या आप ठीक हो गए हैं और क्या आप अभी भी उस चंगाई में चल रहे हैं?  या, मेरी तरह, क्या आपने दर्द को संभालने की अनुमति देकर इसे छोड़ दिया?

 परमेश्वर का शुक्र है, आप अपनी चंगाई वापस पा सकते हैं!  ऊपर दिए गए सरल चरणों का पालन करें और फिर लड़ाई के लिए तैयार रहें। अपने आध्यात्मिक कवच पर विश्वास रखो, अपनी जमीन पर खड़े हो जाओ और अपने चंगाई  को पकडे रखे।

अगर आप इसलिए लेख से आशीषित अनुभव किया है, तो कृपया टिपणी जरूर करे, 

 

 



 

 

Previous
Next Post »

1 Comments:

Click here for Comments
Unknown
admin
4 अक्तूबर 2021 को 3:51 pm बजे ×

मेरा आरोग्य सेवक का exam 31 ऑक्टोंबर है तो plez मेरे लिये प्रार्थना किजीये की पढ़ाई मै मन लगे आदर महिमा येशू को देता हू

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar